उत्तर प्रदेशभारत

पुलिस क्या अधिकारियों के साथ भी थी विकास दुबे की सेटिंग, एडीजी की बैठक में खुलासा

भूमाफिया सूची में विकास दुबे का नाम न होना बहुत गम्भीरता से लिया जा रहा है। पुलिस के नोडल अधिकारी एडीजी पीएचक्यू ने भी समीक्षा में इस बारे मे बात की, उन्होंने एसएसपी ऑफिस में बैठकर जिले में अपराध और अपराधियों की समीक्षा की। साथ ही विकास एनकाउंटर के बारे में भी जानकारी ली। शासन की तरफ से एडीजी पीएचक्यू बीपी जोगदंड को नोडल अधिकारी बना दिया गया है। वह आज कानपुर में अपराध, अपराधियों, पुलिस कार्यप्रणाली और कोविड की जानकारी लेंगे। शनिवार सुबह एडीजी एसएसपी ऑफिस पहुंचे तो वहां अपराध और अपराधियों से जुड़ी फाइलें निकलवाई गईं । जिले के भू-माफिया की सूची मंगवाई गई और सूची में विकास दुबे का नाम ही नहीं था। उनके सवाल पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भू-माफिया को प्रशासन द्वारा चिह्नित किया जाता है। इसमें सिर्फ उन लोगों को शामिल किया जाता है जो सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हो, यह प्रशासन द्वारा तय किया जाता है। जो भूमाफिया चिह्नित होते हैं, उनकी जानकारी एसएसपी को भेजी जाती है और वहां से थानावार भेजीं जाती है। विकास का नाम शामिल न होने का मतलब है कि विकास दुबे की प्रशासनिक स्तर पर भी बड़ी सेटिंग थी। सूत्रों के मुताबिक एडीजी पीएचक्यू इस तथ्य को अपनी रिपोर्ट में शामिल करेंगे।

टॉप-10 अपराधियों और थानेदारों की नियुक्ति के बारे में भी ली गयी जानकारी

कानपुर में टॉप 10 अपराधी, गैंगस्टर की कार्रवाई से लेकर अपराधियों की सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई तक की एडीजी ने समीक्षा की। इसके अलावा उन्होंने थानों पर पुलिस कर्मियों की नियुक्ति के बारे में भी जानकारी ली और थानेदार को नियम
अनुसार तैनाती मिली है कि नहीं, कहीं कोई ऐसे पुलिसकर्मी तो नहीं जो सालों से एक ही थाने में तैनात हैं। इन सब बिन्दुओं पर भी समीक्षा की गई और इस दौरान एडीजी को कुछ खामियां भी मिली है जिसमें उन्होंने सुधार के आदेश दिए हैं। रविवार को पूरे दिन पड़ताल करने के बाद एडीजी पीएचक्यू बीपी जोगदंड शाम को वापस लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

विकास दुबे के अंतिम संस्कार के बाद भड़की पत्नी रिचा, कहा- सबक जरूर सिखाऊंगी

शशिकांत की पत्नी मनु का ऑडियो हुआ था वायरल, पुलिस ने सबूत छिपाने के आरोपों में पकड़ा

DMCA.com Protection Status

Tags
आगे पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close