भारत

दिल्ली हिंसा का आरोपी शरजील इमाम कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली पुलिस असम से लाएगी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा का आरोपी शरजील इमाम covid -19 पॉजिटिव है। असम के गुवाहाटी जेल में बंद शरजील कोरोना की चपेट में आ गया है। दिल्ली पुलिस उसे अब असम से लाने जा रही है। शरजील पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है, लोगों को भड़काने का आरोप लगा है, जिसके बाद से उस पर देशद्रोह का आरोप हैं और वो उसके बाद से ही असम की जेल में बंद है।

अब उसे असम से लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट के अन्तर्गत मामला दर्ज किया है और उसे वापस लाने की तैयारी में लगी है। दिल्ली पुलिस अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर असम से लाने की मेहनत कर रही है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की यह टीम गुवाहाटी पहुंची, दिल्ली लाने से पहले उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया, जो पॉजिटिव आया है।

शरजील के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्पेशल सेल की टीम वापस दिल्ली लौट आयी हैं। covid-19 टेस्ट निगेटिव आने के बाद दिल्ली पुलिस उसे रिमांड पर लेकर आएगी। दिल्ली पुलिस उससे दिल्ली हिंसा मामले में साजिश के आरोप और फंडिंग को लेकर पूछताछ करने के लिए रिमांड पर लेगी। उस पर आरोप है कि उसने अपने भाषण में असम को देश के बाकी हिस्सों से काटने की बात कही, जिसके बाद उस पर आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के आधार पर लोगों में मतभेद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। दिल्ली पुलिस ने उसपर 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Sharjeel Imam has tested positive for <a href=”https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#COVID19</a>. Delhi Police Special Cell had applied for his production warrant in Assam as he is lodged at Guwahati Central Jail &amp; he was going to be presented before a Delhi Court on 25th July, but will not be produced now: Delhi Police Sources <a href=”https://t.co/4anHQuXvYK”>pic.twitter.com/4anHQuXvYK</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1285583939814346752?ref_src=twsrc%5Etfw”>July 21, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

DMCA.com Protection Status

Tags
आगे पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close