अन्तर्राष्ट्रीय खबरें

अफगानिस्तान: माता-पिता की हत्या के बाद 16 साल की लड़की ने उठाई एक-47, 2 आतंकियों को मार डाला

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में 16 साल की एक लड़की ने कथित तौर पर दो तालिबान आतंकियों को मार गिराया है। तालिबान के आतंकी उसके घर में घुस आए और उसके माता-पिता को मार डाला, लड़की अपने 16 साल की कमर गुल मां और पिता का कत्ल होते देख एके-47 से फायरिंग की। जिसमें दो आतंकी मारे गए और कुछ और आतंकी को भी गोली लगी। गुल ने इस तरह से आतंकियों पर फायर किए कि आतंकी बौखला गए और उन्हें भागना ही पड़ा। गुल की फायरिंग से कई आतंकी घायल भी हुए हैं।

पिता को खुनी हालत में देख उठाई बंदूक

कमर गुल की उम्र 14 से 16 साल के बीच है। गुल का परिवार घोर प्रांत के एक गांव में रहता था। लड़की के पिता मलिकजादा गांव में सरकार के समर्थक थे और प्रधान भी। इसके चलते तालिबानी आतंकी उन्हें नापसंद करते थे। बीते हफ्ते कुछ बंदूकधारी आतंकी उनके घर में घुस गए और उनको मारने लगे। गुल की मां बीच में आई तो उनको घसीटकर लाए और उनकी भी हत्या कर दी। माता-पिता को लहूलुहान देख गुल ने एके-47 उठकर आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी।

फिर लौटकर आए आतंकी

स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि गुल के जवाबी हमले के बाद में तालिबानी आतंकी अपने साथियों के साथ वापस आ गए, लेकिन कुछ ग्रामीणों और सरकार समर्थक लोगो ने लड़ाकों ने उन्हें खदेड़ दिया। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद आरेफ अबर ने कहा कि फिर से हमला हो सकता है इसी डर से अफगान सुरक्षाबलों ने कमर गुल और उसके छोटे भाई को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है।

वायरल हो रही है गुल की तस्वीर

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर गुल की फोटो वायरल हो रही है। जिसमें एक लड़की स्कार्फ बांधे हुए एके-47 लिए बैठी हुई है। ये तस्वीर गुल की ही बताई जा रही है। वहीं गुल के आतंकियों पर जवाबी हमला करने को लेकर भी उनकी दुनियाभर में तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया साइट पर कई लोगों ने उसके ऐसा करने को सराहा है और उसकी हिम्मत को दाद दी है। वहीं बहुत से लोगों ने अफगानिस्तान के हलात पर चिंता भी जाहिर करी है कि कैसे छोटे-छोटे बच्चे हिंसा का सामना कर रहे हैं।

इस व्यक्ति ने भरा 1.25 लाख रुपये का फाइन, वजह जान केआपको भी हसी आ जाएगी

प्यासी गिलहरी को एक आदमी के हाथ में दिखी पानी की बॉटल, हाथ उठाकर मांगा और फिर… देखें Viral Video

DMCA.com Protection Status

Tags
आगे पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close